Technical Services Hindi me.

Thursday 26 December 2019

आज लगेग आचार संहिता आज दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव की आज होगी घोषणा, संबंधित क्षेत्रों में प्रभावी होगी आचार संहिता
FirstIndia Correspondent
2019/12/26 11:12
जयपुर: पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव के लिए सरकार के स्तर पर तैयारियां जोरों पर है. ऐसे में आज पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव की घोषणा की जाएगी. उसके बाद आज से ही संबंधित क्षेत्रों में आचार संहिता प्रभावी हो जाएगी. महत्वपूर्ण घोषणा के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त पीएस मेहरा आज दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

राज्य निर्वाचन आयोग की घोषणा के साथ ही लागू हो जाएगी:
राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही प्रदेश में आचार संहिता लागू हो जाएगी. दूसरी ओर राज्य निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता लागू होने से पूर्व आदेश जारी कर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए चुनाव में अधिकतम खर्च की सीमा तय कर दी है.

अधिकतम खर्च सीमा तय:
राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आदेश के अनुसार जिला परिषद सदस्य के लिए ड़ेढ लाख रुपए, पंचायत समिति सदस्य के लिए 75 हजार रुपए और सरपंच के लिए 50 हजार रुपए अधिकतम खर्च सीमा तय की गई है.

No comments:

Post a Comment

हमारा उदेश्य

इस वेबसाइट पर जो भी पोस्ट किया जाता है वो इन्टरनेट न्यूज़ पेपर और फील्ड से सर्वे करके आप को यह सभी जानकारी बताई जाती है | आप को हमरे द्वारा सुचना या किसी भी प्रकार की टेक्निकल या नॉन टेक्निकल जानकारी या सहायता चाहिए हो तो आप हमें Contact या Comments कर सकते हो |

"दोस्तों आप अपने बिज़नस और सर्विस के बारे में भी हमारे इस वेब पोर्टल पर शेयर कर सकते हो"